Tuesday, September 28, 2021
Homeबिहारकानून के खिलाफ है किसी भी राजनीतिक पार्टी का पंचायत चुनाव में...

कानून के खिलाफ है किसी भी राजनीतिक पार्टी का पंचायत चुनाव में हस्तक्षेप: डॉ सुहेली मेहता

पंचायत चुनाव में भाजपा द्वारा बनाई गई प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से हस्तक्षेप की रणनीति पर जदयू ने कड़ा प्रहार किया हैं। जदयू प्रवक्ता डॉ सुहली मेहता ने कहा कि शुरू से ही कानून है कि पंचायत दलगत नही होंगे।लोकतंत्र में कोई भी व्यक्ति किसी भी व्यक्ति का समर्थन कर सकता हैं। पंचायत चुनाव में किसी भी राजनीतिक पार्टी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से हस्तक्षेप कानून के खिलाफ हैं।

जदयू के लोग कानून को मानने वाले लोग हैं। व्यक्तिगत रूप से कोई व्यक्ति किसी भी उम्मीदवार को समर्थन कर सकता हैं। चुनाव में जीत एवं हार पंचायत की जनता तय करेगी न कि किसी नेता एवं पार्टी के सलाह पर जनता अपना पंचायत के प्रतिनिधि के रूप चुनेगी। साथ उन्होंने कहा कि जिस तरह पंचायत चुनाव पूर्व से होते आ रहे है उसी तरह 2021 में भी पंचायत चुनाव सम्पन्न होंगे।

साथ ही डॉ मेहता ने पंचायत चुनाव में किस्मत आजमा रहे प्रत्याशियों को बधाई देते हुए कहा कि सभी प्रत्याशी पहले जनता के दिल को जीते। जनता आपके द्वारा किए गए कार्य एवं कार्यक्षमता को देखकर ही चुनाव में जीत दर्ज करवाएगी। ज्ञात हो कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पहले ही एलान कर चुके है कि जिला परिषद स्तर के उम्मीदवारों में अपनी विचारधारा के व्यक्तियों को उम्मीदवार बनाएगी एवं पंचायत चुनाव में अपनी दलगत भागीदारी की घोषणा की थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments