Tuesday, September 28, 2021
Homeबिहारघोड़ासहन से एक क्विंटल गांजा एवं बीस कार्टून नेपाली शराब हुआ बरामद

घोड़ासहन से एक क्विंटल गांजा एवं बीस कार्टून नेपाली शराब हुआ बरामद

राहुल कुमार/इंडो नेपाल बॉर्डर,पूर्वी चंपारण

भारत नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र से एसएसबी 20वी बटालियन भंगहा ने मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर झौरखर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर मठ के निकट सैनिक रोड से भारी मात्रा में नेपाली गांजा की खेप एवं नेपाली शराब को बरामद किया है।बताया जाता है कि जब्त किये गये गांजा का अनुमानित मूल्य करीब 45 लाख है। जब्त शराब का मूल्य करीब पचास हजार आका गया है। उक्त कारवाई एसएसबी भंगहा के जवानों ने सीमावर्ती क्षेत्र में की है।

मामले की पुष्टि करते हैं एसएसबी 20 वीं बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट जसवंत सेनापति ने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्रों में नशीले पदार्थो की तस्करी को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहे है। जवानों के द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में गुप्त सूचना पर नाकेबंदी की गई थी।इस दौरान नेपाल से लेकर आ रहे एक क्विंटल नेपाली गांजा जो (आठ बंडल) एवं बीस कार्टून (603 बोतल) नेपाली शराब के साथ तीन युवकों को पकड़ा गया है। वही मौके से अन्य कई युवक भागने में सफल रहे।

पकड़े गये युवक की पहचान घोड़ासहन थाना क्षेत्र के श्रीपुर निवासी 25 वर्षीय धर्मवीर सिंह,19 वर्षीय रोशन कुमार एवं 30 वर्षीय ललन साह के रूप में की गई है। वहीं गिरोह के कई अन्य सदस्य भागने में सफल रहे जिन्हें चिन्हित किया जा रहा है।

जब्त गांजा एवं शराब को आवश्य कागजी प्रक्रिया पूरी करने के पश्चात सीमा क्षेत्र के आधार पर झरौखर थाना को सुपुर्द कर दिया गया है। छापेमारी टीम में असिस्टेंट कमांडेंट जसवंत सेनापति, के अलावे मुख्य रूप से रविकांत,भाग्य सिंह,जाल सिंह,विजय सिंह सहित अन्य एसएसबी के जवान शामिल थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments