Tuesday, September 28, 2021
Homeबिहारपीयू के एन.एस.एस वॉलेंटियर चलाएंगे वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान

पीयू के एन.एस.एस वॉलेंटियर चलाएंगे वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान

पटना विश्वविद्यालय की एनएसएस को-ऑर्डिनेटर डॉ सुहेली मेहता ने बताया कि पटना विश्वविद्यालय के सभी महाविद्यालय एवं विभाग की इकाई के एन. एस. एस के स्वयंसेवक के द्वारा केअर इंडिया के सहयोग से बिहार सरकार के टीकाकरण अभियान में “कॉल वारियर्स” बनकर तेजी लाएगा। पटना विश्वविद्यालय के एनएसएस के स्वयंसेवकों को केअर इंडिया के तरफ से ज़ूम ऐप्प के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा और सभी तरह का तकनीकी सहयोग प्रदान किया जाएगा। इस अभियान में एक छात्रों को प्रतिदिन 10 से 15 कॉल करने होंगे। प्रत्येक कॉल 60 सेकंड से अधिक का नहीं होगा। इसलिए किसी भी छात्र को रोज पूरे दिन में अपने 10 से 15 मिनट से अधिक नहीं देने होंगे ।

यह कॉल एक लिंक https://cutt.ly/hellowarriors के माध्यम से किया जाएगा, जिसमें हर छात्र को रोज क्लिक करने पर 10 से 15 नंबर दिखाई देंगे जिन पर उन्हें सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे के बीच में कॉल करना होगा। यह लिंक केयर इंडिया द्वारा छात्रों को दिया जाएगा। कॉल की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए सभी कॉल केयर द्वारा लाइव सुनी और रिकॉर्ड की जाएगी। इसके साथ ही डॉक्टर सुहेली मेहता ने हेलो वॉरियर्स अभियान से जुड़ने के लिए सभी को प्रेरित किया है।

आपको बता दें कि इस तरह का कदम इसलिए उठाया जा रहा है ताकि कोविड-19 टीकाकरण हेतु दूसरे डोज के लिए लोगों को जागरूक किया जा सके, क्योंकि ऐसा देखा जा रहा है हमारे राज्य में कोविड टीके के पहले डोज को लगवाने के लिए लोगों ने बहुत उत्साह दिखाया है, पर दूसरे डोज के लिए अभी भी बहुत से लोग आगे नहीं आ रहे हैं, जहां कोरोना वायरस की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है, जहां कॉलेज के छात्रों को जोड़ते हुए लोगों को दूसरे डोज के बारे में कॉल करके याद दिलाया जाएगा और समय पर टीका लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस जनसेवा केलिए सभी स्वयंसेवक को “कॉल वॉरियर्स” का सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments