Tuesday, September 28, 2021
Homeबिहारबिहार एसटीईटी के सफल अभ्यर्थियों मांग रहे है न्याय मिल रहा है...

बिहार एसटीईटी के सफल अभ्यर्थियों मांग रहे है न्याय मिल रहा है धोखा: रोहिणी आचार्य

बिहार में एसटीइटी का मुद्दा एक बार फिर से चर्चा में आता नजर आ रहा है जहां एक बार फिर से शिक्षकों की बहाली पर पेच फंसता नजर आ रहा है। एक बार फिर से रोहिनी आचार्य ने शिक्षा मंत्री को घेरा है और रोहिणी आचार्य ने बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी पर निशाना साधते हुए उन्हें झूठा बताया है। उन्होंने कहा है कि शिक्षा मंत्री झूठा है, सफल अभ्यर्थियों का भविष्य इसी ने लूटा है।

सफल अभ्यर्थियों के मुंह से रोजगार का निवाला छीना जा रहा है और इन सफल अभ्यर्थियों को बार-बार धोखे पर धोखा दिया जा रहा है। बिहार सरकार के इस हरकत के बाद सफल अभ्यर्थियों का भविष्य अंधेरे में लटका हुआ है,जो आज न्याय की गुहार लगा रहे हैं पर उन्हें केवल धोखे पर धोखा मौका मिल रहा है।

आपको बता दें कि बिहार सरकार ने एसटीटी परीक्षा को सामान्य शिक्षक पात्रता परीक्षा बताया था।विभाग के 37 हजार 447 सीटों की रिक्ति पर सरकार ने 80 हजार 402 अभ्यर्थियों को क्वालिफाइड घोषित कर दिया है। फिर भी इन्हे सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है, जिस कारण सफल अभ्यर्थियों ने सरकार के प्रति आपत्ति जताई है।

गौर करने वाली बात तो यह है कि बिहार में होने वाले एसटीइटी परीक्षा में इस तरह की धांधली कोई नई बात नहीं है। साल 2019 में भी गड़बड़ी के कारण इस परीक्षा का आयोजन दो बार करना पड़ा था और एक बार फिर से इस तरह की गड़बड़ी इस बार भी देखी जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments