Wednesday, January 19, 2022
spot_img
Homeबिहारदरभंगाबजरंग दल रक्त समूह के द्वारा दिव्यांग बैजनाथ के सुरक्षित रक्तदान से...

बजरंग दल रक्त समूह के द्वारा दिव्यांग बैजनाथ के सुरक्षित रक्तदान से तारा डी निवासी रश्मि कुमारी की बचाई जान

spot_img

जन अखबार:मनीगाछी प्रखंड के तारडी पंचायत के निवासी पप्पू मुखिया की पुत्री रश्मि कुमारी जो विगत कई दिनों से बहुत बुरी स्थिति में शुक्ला स्मृति हॉस्पिटल में भर्ती है जिसे प्लाज्मा और प्लैटिनेट ब्लड की आवश्यकता थी।

यह जानकारी हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री वरुण कुमार झा के द्वारा दरभंगा जिला बजरंगी रक्त समूह के संयोजक राजीव प्रकाश मधुकर को दिया गया। मौके पर पहुंच राजीव मधुकर ने मरीज की छानबीन कर पुष्टि करते हुए सारी जानकारी प्राप्त करने के बाद अपने ग्रुप में इसकी सूचना डाली तभी उस बीच दरभंगा बिहार स्काई फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं के द्वारा उस रिक्वायरमेंट का रिप्लाई आया कि वह बैजनाथ कुमार जो अपने शरीर से दिव्यांग हैं और उन्होंने यह ब्लड डोनेशन करने का सूचना ग्रुप में डाला तभी मधुकर और स्काई फाउंडेशन के सदस्यों से बात हुई तब जाकर स्काई फाउंडेशन के बैजनाथ कुमार के द्वारा शुक्ला ब्लड बैंक के प्रांगण में एक यूनिट ब्लड दान किया गया जो रेशमी को चढ़ाया जाएगा।

वही सिमरी पंचायत के बी पॉजिटिव ब्लड की एक और आवश्यकता पूरी की। गेसिंग वाला प्रखंड के प्रखंड मंत्री नीरज सिंह के द्वारा आज ग्रुप में सूचना डाला गया की एक असहाय को एक यूनिट ब्लड की आवश्यकता है जिसका ऑपरेशन सर का पारस हॉस्पिटल में होना है और उसे एक यूनिट ब्लड की आवश्यकता है। उसी बीच दरभंगा बजरंग दल रक्त समूह के द्वारा नीरज सिंह के सुरक्षित ब्लड डोनेशन देखकर दीपक कुमार, पिता अजय बैठा,उम्र 12साल ग्राम: कुमरपट्टी हॉस्पिटल पारस हॉस्पिटल दरभंगा जान बचाया गया।

इस मौके पर उपस्थित शुक्ला ब्लड बैंक के संस्थापक मुकेश कुमार सिंह, हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री वरुण झा रहे. वही इस मौके पर बजरंग दल के जिला संयोजक एवं गौ रक्षा प्रमुख राजीव प्रकाश मधुकर ने कहा कि ऐसे लोगों का भाव और कार्य करने की शक्ति हम सभी युवा शक्ति को एक प्रेरणा जाहिर करती है।

spot_img
RELATED ARTICLES

Most Popular